An Unbiased View of जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी

Wiki Article



अब उसमे एक विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल अच्छी तरह मिक्स करें। 

सर्दी का मौसम हो या गर्मी का, ठंडी-ठंडी आइसक्रीम खाना हम सबको अच्छा लगता है

बहुत से लोगों की आदत होती हैं वह बार – बार आँखों को छूते हैं, रगड़ते हैं इससे आँखों पर सूजन, जलन और काले निशान हो जाते हैं।

बोटोक्स या केराटिन नहीं बल्कि इस तरीके से हेयर डैमेज को रिवर्स करती हैं मलाइका अरोड़ा

एलोवेरा जेल खूबसूरती से जुड़े हर मर्ज की दवा है। एक टीस्पून एलोवेरा जेल में विटामिन ई का एक कैप्सूल मिलाएं। अब इस पेस्ट से आंखों की मसाज करें। रात भर उसे लगाए रखने के बाद सुबह साफ कर लें।

बोटोक्स या केराटिन नहीं बल्कि इस तरीके से हेयर डैमेज को रिवर्स करती हैं मलाइका अरोड़ा

पानी की कमी – शरीर में पानी की कमी भी डार्क सर्कल्स की वजह बन सकता हैं, कम मात्रा में पानी पीना कई गंभीर बीमारियों का मुख्य कारण होता हैं।

उसके बाद रुई की मदद से इसे आंखों के नीचे लगाए। 

एप्रिकॉट ऑयल- इस तेल में खास एंटी-एजिंग और मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं।

हर लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी के लिए सबस्क्राइब करें iDiva को

. ग्रीन टी के बैग ठंडा होने के लिए रख दें और आंखों पर रखें।

बहुत से लोगों के लिए डार्क सर्कल अस्थायी होते हैं और ये बढ़ती उम्र या नींद की कमी के कारण हो सकते हैं। हालांकि डार्क सर्कल की समस्या के कई घरेलू और डॉक्टरी उपाय हो सकते हैं। डार्क सर्कल किसी गंभीर बीमारी की चेतावनी नहीं होते हैं। लेकिन ये लंबे समय तक बने रहें तो चिंता की बात जरूर हो सकती है। इसके इलाज के लिए डॉक्टर से भी मिला जा सकता है। वह आपकी असली समस्या को पहचानकर सही इलाज कर सकते हैं।

चेहरे को निखारने और बेदाग बनाने के लिए check here कॉफी का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, देखते रह जाएंगे लोग 

हमारी लाइफ में जबसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ा है, तब से आंखों के नीचे डार्क सर्कल भी बढ़े हैं। आजकल सभी में डार्क सर्कल की प्रॉब्लम दिखायी दे रही है। कुछ लोगों में डार्क सर्कल का कारण एजिंग भी है। समय के साथ, त्वचा स्वाभाविक रूप से कोलेजन खो देती है और पतली हो जाती है। लेकिन इससे छुटाकारा पाने के लिए भी कई होम रेमेडीज हैं। जिसे फॉलो करने से आईज को ब्यूटीफूल बना सकती हैं।

Report this wiki page